भारत मंडपम में विदेशी राष्ट्राध्यक्षों का मोदी ने ऐसे किया स्वागत।

Update: 2023-09-09 09:24 GMT

भारत मंडपम में विदेशी राष्ट्राध्यक्षों का मोदी ने ऐसे किया स्वागत।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जी-20 के लिए भारत मंडपम में मेहमानों का स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी स्वागत स्थल पर अलग-अलग राष्ट्राध्यक्षों से मिले। इनमें तमाम राष्ट्राध्यक्षों शामिल रहे, जिसमे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन-सलमान खास रहे। पीएम मोदी की जुगलबंदी सभी नेताओं के साथ कैमरे में भी कैद हो गई।




अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन भी जी20 सम्मेलन में शामिल हुए हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने बाइडन को कोनार्क चक्र के बारे में बताते हुए भी दिखें।



इंडोनेशिया के राष्ट्रपति भी जी20 सम्मेलन में शामिल होने दिल्ली पहुंचे। पीएम मोदी ने मुलाकात के दौरान एक-दूसरे से हाथ मिलाया और बात की। इसके बाद वापस जाते समय इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने पीएम मोदी को हाथ जोड़कर नमस्ते भी किया।



जी20 सम्मेलन में ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से पीएम मोदी ने गर्मजोशी से मुलाकात की। इस दरमियान पीएम मोदी ने ऋषि सुनक से पहले हाथ मिलाया और फिर उन्हें गले से लगा लिया। काफी देर तक दोनों नेताओं ने आपस में बातचीत की.



जी20 सम्मेलन में ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो अपनी पत्नी के साथ पहुंचे। पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति से गले मिलकर उनका स्वागत किया और उनकी पत्नी से भी हाथ मिलाकर बात की।



जी20 सम्मेलन में शामिल होने दिल्ली पहुंचे अर्जेंटिना के राष्ट्रपति अलबर्टो फरनांडेज का पीएम मोदी ने गले मिलकर स्वागत किया।


जर्मनी के चांसलर ओलफ स्कोल्ज जी20 सम्मेलन में आई पैच पहनकर पहुंचे। पीएम मोदी ने पहले हाथ मिलाकर उनका स्वागत किया और फिर उनके आई पैस पर बात भी करते दिखे। 

Tags:    

Similar News