तो यहां वोटिंग से पहले ही जीत जाएंगे भाजपा के पांच उम्मीदवार? समझें पूरा मामला

Update: 2024-03-28 07:27 GMT

अरुणाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पेमा खांडू सहित सत्तारूढ़ भाजपा के पांच विधानसभा उम्मीदवारों के निर्विरोध जीतने की संभावना है। भाजपा ने दावा किया कि मुक्तो (एसटी) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से सीएम पेमा खांडू निर्विरोध चुने जाएंगे। भाजपा की स्थानीय इकाई ने इसको लेकर एक्स पर पोस्ट कर बधाई भी दे डाली। पार्टी ने दावा किया है कि सीएम के साथ चार अन्य उम्मीदवारों के भी निर्विरोध जीतने की संभावना है। 

 लोकसभा चुनाव के साथ देश के चार राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। इसको लेकर चुनाव आयोग ने पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इस बीच एक राज्य ऐसा है, जहां कुछ सीटों पर चुनाव से पहले ही उम्मीदवारों की जीत पक्की मानी जा रही। 

भाजपा ने पांच सीट पर जीत का किया दावा

दरअसल, अरुणाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पेमा खांडू सहित सत्तारूढ़ भाजपा के पांच विधानसभा उम्मीदवारों के निर्विरोध जीतने की संभावना है। भाजपा ने दावा किया कि मुक्तो (एसटी) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से सीएम पेमा खांडू निर्विरोध चुने जाएंगे। भाजपा की स्थानीय इकाई ने इसको लेकर एक्स पर पोस्ट कर बधाई भी दे डाली। 

 पार्टी ने दावा किया है कि सीएम के साथ चार अन्य उम्मीदवारों के भी निर्विरोध जीतने की संभावना है, जिनमें ताली से जिक्के ताको, तलिहा से न्यातो डुकोम, सागली से रातू तेची और रोइंग से मुत्चू मीठी शामिल हैं।

ये है दावे के पीछे का कारण

जिन सीटों पर भाजपा अपनी जीत का दावा ठोक रही है, वहां कांग्रेस के उम्मीदवारों और अन्य उम्मीदवारों ने बुधवार को अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। इसके चलते सभी के निर्विरोध चुने जाने की बात कही जा रही है। ईटानगर में चुनाव अधिकारियों ने कहा कि वे संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। नामांकन की जांच गुरुवार को होगी।

Tags:    

Similar News