सुखदेव हत्याकांड़ से बिगड़े हालात, BJP ऑफिस में तोड़फोड़, जांच के लिए SIT गठित|

By :  SaumyaV
Update: 2023-12-06 10:36 GMT

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। इसके बाद करणी सेना ने आज बंद बुलाया है। 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से राजस्थान में तनाव के हालात हैं। जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, जैसलमेर, चूरू और उदयपुर समेत अन्य जिलों में बाजार बंद हैं। हत्यारों की गिरफ्तारी के की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। इसके कारण जयपुर में अजमेर-हाईवे पर करीब 2 घंटे तक जाम लगा रहा। भाजपा प्रदेश कार्यालय में लोगों की भीड़ ने तोड़फोक कर दी। जोधपुर रेलवे स्टेशन पर भी लोगों की भीड़ पहुंच गई और जमकर नारेबाजी की। 

'राजस्थान में गुंडों के लिए कोई जगह नहीं है'

राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा, राजस्थान में गुंडों के लिए कोई जगह नहीं है। आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों को सजा मिलनी चाहिए।


गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित

डीजीपी उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की सघन जांच के लिए एसआईटी गठित की है। एडीजी क्राइम दिनेश एनएम के पर्यवेक्षण में एसआईटी गठित की गई है। गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की पहचान हुई। एफआईआर दर्ज होते ही दोनों अभियुक्तों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित होगा। अभियुक्तों के बारे में जानकारी देने वालों को पांच-पांच लाख रुपये का इनाम मिलेगा। डीजीपी ने बताया कि पुलिस तत्परता से हत्यारों की तलाश कर रही है। 

भरतपुर में प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। बुधवार को राजस्थान बंद का एलान किया गया था। भरतपुर में भी आज श्री करणी सेना की ओर से बंद का आह्वान किया गया। इसके बाद भरतपुर में बाजार बंद रहे।राजपूत समाज के लोगों ने कुम्हेर गेट से बिजली घर तक रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया, इसके बाद समाज के लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। 

कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की बात कही है। श्री राजपूत सभा जिला इकाई भरतपुर के जिला अध्यक्ष रेवेंद्र सिंह पना ने बताया कि मंगलवार को घर में घुसकर दो बदमाशों ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी। उसके बाद आसानी से दोनों हत्यारे फरार हो गए। बुधवार के दिन श्री राजपूत समाज के लोगों द्वारा इस घटना को लेकर शहर के कुम्हेर गेट से मुख्य बाजार होते हुए बिजली घर तक रैली निकाली। बिजली घर चौराहे पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

जैसलमेर में सर्व समाज के लोगों ने जुलूस निकालकर किया विरोध प्रदर्शन

राष्ट्रीय करणी सेना के सुप्रीमो सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े जयपुर में बदमाशों द्वारा हत्या करने पर पोकरण में सर्वसमाज में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। जयपुर में कल सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर हत्या करने पर पूरे प्रदेश में बवाल मचा हुआ है, जिसका असर सरहदी जिले जैसलमेर में देखने को मिल रहा है। पोकरण का बाजार बंद करके सर्वसमाज के लोगों ने जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। जयपुर में सेवा समिति के अध्यक्ष बलवंत सिंह जोधा के नेतृत्व में पालिकाध्यक्ष मनीष पुरोहित, पूर्व विधायक सांग सिंह भाटी, शिक्षाविद गुलाब सिंह गड़ी मंजूर दीन आसू सिंह तंवर बाबूलाल राजूराम राजेश व्यास 36 कौम के लोग विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। 

दौसा जिले में कई जगह हुए प्रदर्शन

महुवा उपखंड मुख्यालय पर सर्वसमाज, राजपूत समाज और श्री राजपूत करणी सेना और कई सामाजिक संगठनों में करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में हुई हत्या के विरोध आज दौसा बंद रखा गया। सड़कों पर जाम लगाकर टायर जलाकर प्रदर्शन किया है। 

बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा बोले...

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या कन्हैयालाल हत्याकांड जैसा ही आतंकवाद

आरोपियों पर जल्द सख्त कार्रवाई कर फांसी की सज़ा दी जाए

कांग्रेस सरकार के काल में पुलिस ने पहले भी ढिलाई बरती है, पर अब ऐसा नहीं चलेगा

कांग्रेस सरकार की कमजोर कानून और सुरक्षा व्यवस्था के चलते यह भयावह घटनाक्रम हुआ है

सर्व समाज की भावनाएं आहत न करते हुए पुलिस अगले 24 घंटे में सख्त एक्शन ले

मैं सभी समाजों से शांति की अपील करता हूं 

राजस्थान विधानसभा मे पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने जयपुर आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर के श्याम नगर इलाके में स्थित उनके घर में घुसकर बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या की घटना से सर्वसमाज में भयंकर आक्रोश है। इस घटना के विरोध व अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर देशभर में धरना-प्रदर्शन हो रहा है तथा राजस्थान में निजी स्कूल, व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद हैं। इस घटना की एनआईए से जांच होनी चाहिये और जिन्होंने इस हत्या का षड्यंत्र रचा है, उसका पर्दाफाश करके मुख्य सरगना की तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए। 

दीया कुमारी ने उच्च स्तरीय जांच की मांग

दीया कुमारी ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े हत्या की घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा इस घटना से बिल्कुल स्तब्ध हूं। शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं। घटना की कड़ी निंदा करते हुए दीया कुमारी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह घटना प्रदेश की कांग्रेस सरकार की कानून व्यवस्था संभालने में पूरी तरह से असफल रही और ये घटना भी उसी का परिणाम है। 

उन्होंने कहा कि श्री सुखदेव सिंह जी के सुरक्षा मांगने पर भी प्रदेश सरकार से उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की। उन्होंने ऐसी घटना का अंदेशा एक इंटरव्यू के दौरान भी जताया था, उसके बावजूद सरकार का ऐसा रवैया बहुत निंदनीय है। 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में कानून व्यवस्था को लेकर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने बैठक ली, जिसमें प्रमुख सचिव गृह आनंद कुमार, DGP उमेश शर्मा भी मौजूद रहे। बैठक के बाद सभी जिलों के कलेक्टर्स-एसपी को निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर्स और एसपी को कहा गया है कि अपने-अपने जिलों में कानून व्यवस्था बिगड़ने न दें। सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर निगरानी रखें, ताकि अफवाहों को रोका जा सके। सभी जिलों में शांतिपूर्ण ज्ञापन लिए जाए। 

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद राजस्थान में तनाव का माहौल है। पूरे प्रदेश को बंद किए जाने का आह्वान किया गया है। मामले में पुलिस और पिछली सरकार की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, पंजाब पुलिस ने इस वर्ष मार्च में ही राजस्थान पुलिस को इस बात के लिए आगाह कर दिया था कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की प्लानिंग चल रही है और इस बारे में उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

राजस्थान पुलिस के एटीएस ने भी इंटेलिजेंस को इस बारे में लेटर लिख दिया था लेकिन गोगामेड़ी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। यह भी कहा जा रहा है कि खुद गोगामेडी भी पुलिस से सुरक्षा बढ़ाने की मांग कर रहे थे लेकिन उनकी सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई और वह अपने खर्चे पर गार्ड रखकर अपनी सुरक्षा का इंतजाम कर रहे थे। 

सर्वसमाज द्वारा जयपुर बंद का समर्थन

श्री करणी सेना राजस्थान के अध्यक्ष श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर मारने के विरोध में जयपुर बंद का समर्थन करते हैं। डां रवि जिंदल अध्यक्ष श्री ढहर का बालाजी व्यापार एसोसिएशन (रजि) सीकर रोड जयपुर। 

गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में भीलवाड़ा व शाहपुरा बंद

जयपुर में श्री करणी राजपूत सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बुधवार को भीलवाड़ा एवं शाहपुरा जिला मुख्यालय के अलावा बनेड़ा कस्बा बंद है। राजपूत समाज के आह्वान पर बंद किया गया है। राजपूत समाज आह्वान पर सुबह से ही शहर के सभी काफी बाजार पूर्णत बंद दिखाई दे रहे हैं। बंद का मिला जुला असर है। आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी व्यावसायिक गतिविधियां यहां बंद दिखाई दे रही हैं। बंद को देखते हुए पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। शहर के प्रमुख चैराहों पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। वहीं, राजपूत समाज व सर्व समाज द्वारा दिन में एकत्रित होकर जुलूस निकालकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचेंगे। 

रामलीला मैदान में एकत्र हुए सर्वसमाज के युवा

जयपुर के श्यामनगर में राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के मामले को लेकर सुबह सीकर जिला मुख्यालय स्थित रामलीला मैदान में राजपूत समाज सहित सर्वसमाज के लोग बड़ी संख्या में एकत्र हुए। साथ ही सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर आक्रोश जताते हुए हत्या करने वाले आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिए जाने की मांग की।

आक्रोशित लोगों ने इस संबंध में पुलिस पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस की लापरवाही की वजह से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या हुई है। रामलीला मैदान एकत्र होने के बाद सभी युवा सीकर के बाजारों की ओर बंद करवाने निकल पड़े। 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में एक बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब की बठिंडा जेल में बंद गैंगस्टर संपत नेहरा (लाॅरेंंस बिश्नोई गैंग) द्वारा इस हत्याकांड की साजिश रची थी। पंजाब पुलिस से इस तरह की सूचना राजस्थान पुलिस को मिली है। 

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी समेत दो लोगों की हत्या के बाद से आज राजस्थान में तनाव का माहौल है। प्रदेश भर में सर्व समाज समेत अन्य कई समाज के प्रतिनिधियों ने पूरे प्रदेश में बंद का आह्वान किया है। इस आह्वान का असर दिखना शुरू हो गया है। प्रदेश भर के अधिकतर जिलों में स्कूल कॉलेज बंद होने की सूचनाएं आ रही हैं।

स्कूली छात्रों के परिजनों को बंद का मैसेज देर रात से ही भेजा जा रहा है, यहां तक की कई स्कूलों में शिक्षकों तक को नहीं बुलाया गया है। इस बीच डीजीपी उमेश मिश्रा ने आज प्रदेश भर में जनता से शांति की अपील की है। साथ ही प्रदेश भर में पुलिस की तमाम एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। पूरे प्रदेश भर में अस्सी हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मी आज सड़कों पर ड्यूटी कर रहे हैं। इस बीच देर रात दो आरोपियों के अरेस्ट होने की जानकारी मिल रही है। 

 

 

Tags:    

Similar News