राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने AIADMK के BJP से गठबंधन तोड़ने पर तिखी आलोचना की

Update: 2023-09-26 06:15 GMT

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने AIADMK के BJP से गठबंधन तोड़ने पर तिखी आलोचना की

अन्नाद्रमुक के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने मंगलवार( 26 सितंबर) को भाजपा पर कटाक्ष किया है। दरअसल सोमवार (25 सितंबर) को अन्नाद्रमुक (AIADMK) ने भाजपा के साथ अपने चार साल पुराने रिश्ते को खत्म कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से निकलने की घोषणा की। इसके अलावा पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अलग से मोर्चे का नेतृत्व करने की भी बात कहीं है।

AIADMK के BJP से गठबंधन तोड़ने की घोषणा की।

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भाजपा पर कटाक्ष किया

एक और सहयोगी ने उन्हें छोड़ दिया: कपिल सिब्बल

अन्नाद्रमुक के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भाजपा पर कटाक्ष किया है। सिब्बल ने कहा कि एक और सहयोगी ने भाजपा का साथ छोड़ दिया और जो अभी भी उनके साथ हैं वे अपने- अपने स्वार्थ से उनके साथ अवसरवादी गठबंधन' हैं।

दरअसल, एनडीए से अलग होने का फैसला चेन्नई में एआईएडीएमके मुख्यालय में पार्टी प्रमुख एडप्पादी के पलानीस्वामी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया।

भाजपा का एक और साथी ने छोड़ा साथ

सिब्बल ने अपने एक्स 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'अन्नाद्रमुक एनडीए से बाहर हो गई है। एक और सहयोगी ने उन्हें छोड़ दिया है!

सिब्बल आगे कहते है कि भाजपा 'तंबू में छिपे ऊंट' की तरह है।' बता दें कि कपिल सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए। उन्होंने अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से एक गैर-चुनावी मंच 'इंसाफ' बनाया है।

आखिर बीजेपी से क्यों तोड़ा गठबंधन?

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, कुछ दिनों पहले अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेताओं ने नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जे.पी नड्डा से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद ही AIDMK ने एनडीए से अलग होने का फैसला किया।

Tags:    

Similar News