BJP में 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू, देश को याद दिलाएंगे आपातकाल ?

Update: 2023-05-19 09:23 GMT

कर्नाटक चुनाव में मिली जीत का कांग्रेस जहा जश्न मनाने में मशरूफ है वही भाजपा अपने अगले मिशन में लग गई है। इसकी तयारी तो वैसे काफी समय से शुरू हो गई है। बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो हमेशा चुनावों की तयारी में लगी रहती है। शायद यही कारण है की देश मे कही भी चुनाव हो भाजपा कार्यकर्ता उससे पहले ही काम पर लग जाती है।

जल्दी ही देश का सबसे बड़ा चुनाव होना है। हम बात कर रहे है 2024 के लोकसभा चुनाव की। 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव ( Loksabha Elections) से ज्यादा सीटें जीतने की रणनीति बीजेपी पहले ही बना चुकी है। जहा बाकी पार्टीया आपस में विपक्ष एकता का खेल खेल रही है वही बीजेपी मिशन 2024 का बिगुल बजा चुकी है।

80 लोकसभा सीटों पर नजर

इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं और अपाधिकारियों को एक खास जिम्मेदारी दी गई है। बीजेपी 2024 (bjp) के लिए देश भर में हर लोकसभा सीट पर सभा का आयोजन करने वाली है। जिसके लिए 10 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा करने के आदेश जारी हो चुके है । इसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से होनी है। उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों पर पार्टी के बड़े चहते जनसभा लेने वाले है। इसमें कांग्रेस के नाकामियाबी गिनाने वाली डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई जानी है।

इन सभाओं में सम्बंधित क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों को इसमे अनिवार्य रूप से शामिल होना है। इसके अतिरिक्त सभी सांसद या प्रभारी मंत्री अपने क्षेत्र में केंद्र सरकार के कार्यों को बताने के लिए पत्रकार वार्ता भी करेंगे।

प्रबुद्ध सम्मेलन में खास मेहमान

इसके अलावा प्रदेश के इंटेलीचुअल लोगो को भी शामिल किया जाना है । इसके लिए भी जिलों में प्रबुद्ध सम्मेलन भी कराया जाएगा।

अधिवक्ता, डॉक्टर, इंजीनियर, प्रधानचार्य, सीए, प्रोफेसर, उत्कृष्ट खिलाड़ी, समाजसेवी, सेवानिवृत्त अधिकारी, शिक्षण संस्थाओं के प्रबंधक ऐसे लोगों को आमंत्रित किया जायेगा।

आपातकाल दिन होगी शुरुआत

इस कार्यक्रम की शुरुआत आपातकाल दिन (Emergency) यानी 25 जून को किया जाना है। यह दिन खास इसलिए है क्योंकि 25 जून 1975 के दिन ही इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाया था।

कुल मिलाकर बीजेपी एक बार फिर बड़ी जीत के लिए कांग्रेस को निशाने पर लेने को तयार है। देखना होगा कांग्रेस बीजेपी के इस वार का क्या जवाब देती है।

Tags:    

Similar News