NDA का बढ़ाता कुनबा, जेडीएस बनी एनडीए का हिस्सा होने से हमें कोई फर्क नहीं- गृह मंत्री बोले।

Update: 2023-09-23 07:21 GMT

NDA का बढ़ाता कुनबा, जेडीएस बनी एनडीए का हिस्सा होने से हमें कोई फर्क नहीं- गृह मंत्री बोले।

Karnataka: कर्नाटक की राजनीति में इन दिनों सियासत में काफी हलचल तेज है। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए। इसी बीच कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने जेडीएस और भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि जेडीएस के एनडीए में शामिल होने से उनकी पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता है। मंत्री जी ने तो यहां तक कह दिया कि पिछली बार भी उनका जेडीएस के साथ गठबंधन था और उन्हें सिर्फ 1 सीट मिली थी क्योंकि जनता जेडीएस को पसंद ही नहीं करती है।

प्वाइंटस- कांग्रेस पर क्या होगा असर? JDS के NDA में शामिल होने से

             कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कोई फर्क नहीं पड़ने वाला

           अमित शाह और जेपी नड्डा से जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की मुलाकात।

जेडीएस बनी एनडीए का हिस्सा

इससे पहले, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल (सेक्युलर) ने कर्नाटक में आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन की घोषणा की और 2024 के लोकसभा चुनाव एनडीए के अंतर्गत लड़ने की बात कही। बता दे जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद, यह घोषणा की।

वहीं पिछले साल 2019 के लोकसभा चुनावों में जेडीएस ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था, हालांकि दोनों को ज्यादातर सीटों पर हार का सामना करना पड़ा, क्योंकि भाजपा ने कर्नाटक की 28 में से 25 सीटें जीती थी।

जी परमेश्वर का पलटवार, कोई फर्क नहीं पड़ने वाला


 



कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि हम शुरू से ही कह रहे हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। पिछली बार हमारा जेडीएस के साथ गठबंधन था और हमें सिर्फ 1 सीट मिली थी, क्योंकि जनता जेडीएस को पसंद नहीं करती। उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन का कांग्रेस पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा।

Tags:    

Similar News