MP Election 2023: CM शिवराज का चुनाव से पहले एलान, राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए 1000 करोड़ तक बढ़ाएंगे बजट.।

Update: 2023-10-02 07:51 GMT

MP Election 2023: CM शिवराज का चुनाव से पहले एलान, राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए 1000 करोड़ तक बढ़ाएंगे बजट.।

मध्यप्रदेश में चुनवा के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं। सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान राज्य के लिए एक के बाद एक कई बड़े एलान कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खेलो एमपी यूथ गेम्स का रविवार को औपचारिक शुभारंभ किया। राजधानी के तात्या टोपे स्टेडियम में पहले ट्रॉफी का अनावरण किया गया और फिर शुभारंभ की घोषणा। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा,"प्रदेश में खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए पैसों की कमी नहीं होने दी जाएगी। हम खेलों का बजट एक हजार करोड़ रुपये तक बढ़ाएंगे।"

विजेताओं को एशियन गेम्स के किया सम्मानित.

शुभारंभ अवसर पर दो लघु फिल्में प्रदर्शित की गईं। स्टेडियम में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। यहां प्रख्यात गायिका शिल्पा राव और इंडियन आइडल फेम गायक पवनदीप राजन ने मनमोहक प्रस्तुति दीं। पदक विजेता खिलाड़ियों का किया सम्मान

मुख्यमंत्री ने चीन के हांग्झू में खेले जा रहे 19वें एशियन गेम्स में कमाल दिखा रहे मध्य प्रदेश शूटिंग अकादमी के निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह को दो करोड़ 75 लाख और निशानेबाज आशी चौकसे को एक करोड़ 25 लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

वहीं, महिला क्रिकेट टीम की सदस्य पूजा वस्त्रकार को एक करोड़ रुपये, सेलिंग की खिलाड़ी नेहा ठाकुर को 50 लाख रुपये और शूटर मनीषा कीर को 50 लाख रुपये का चेक दिया गया।

खेलेंगे हम-जीतेगा एमपी

मुख्यमंत्री ने कहा कि चीन में चल रहे एशियाई गेम्स में मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने बड़ी संख्या में पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया है। बेटियां पदक जीतने में बेटों से आगे निकल गई हैं। यहां उन्होंने 'खेलेंगे हम- जीतेगा एमपी' के संदेश से खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

शासकीय सेवा में रखे जाएंगे खिलाड़ी

कार्यक्रम में सीएम ने एलान किया कि विक्रम पुरस्कार पाने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को शासकीय सेवा में रखा जाएगा। प्रदेश में ब्रेक डांस, मलखंभ और ई-गेम्स की अकादमी स्थापित होगी। खेलों के लिए संसाधनों को बढ़ाने के उद्देश्य से प्रदेश में स्पोर्ट्स डेवलपमेंट कार्पोरेशन गठित किया जाएगा, जिसकी अध्यक्ष खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया होंगी। कार्यक्रम में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया उपस्थित रहीं तो केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर वर्चुअली जुड़े। कार्यक्रम में एशियन गेम्स की पदक विजेता पूजा वस्त्रकार और नेहा ठाकुर मौजूद थीं।

Tags:    

Similar News