महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर बड़ा हमला .

Update: 2023-08-17 11:16 GMT

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। 'आज तक' से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि बीजेपी लोगों को हिंदू-मुस्लिम में बांट रही है. उन्होंने कहा कि अगर आप चाहते हैं कि देश में शांति कायम रहे तो व्यक्तिगत मतभेदों को भूलना होगा. महबूबा ने कहा कि राहुल गांधी एक राष्ट्र के विचार को खत्म नहीं होने देंगे. महबूबा ने कहा कि जम्मू में हालात कश्मीर से भी बदतर हैं. जम्मू के लोगों के पास न तो नौकरियां हैं और न ही रोजगार. व्यापार ठप्प है. ग्रुप के लोगों को टोल टैक्स देना पड़ता है, हम उन्हें बिजली मुहैया कराते हैं और वहां स्मार्ट मीटर लगा रहे हैं. यह सब देशभक्ति के नाम पर किया जा रहा है.'

इसी के साथ महबूबा ने राहुल गाँधी को pm मटेरियल बताया ,और 2024 पे बात करते हुए उसने कहा की गठबधन में मुश्किलें तो आती हैं ,पर सब सुलझ जायेंगी। मुश्किलें आएंगी, लेकिन इससे पार जरूर पा लेंगे.

महबूबा मुफ्ती ने ये भी कहा, 'मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी, लेकिन संसदीय चुनाव के बारे में मैं सोचूंगी. मैं अपना जीवन जम्मू-कश्मीर के लिए नहीं समर्पित करूंगीं , सत्ता हासिल करना मेरा उद्देश्य नहीं है, यह कश्मीर का समाधान ढूंढने के लिए समर्पित होगा जो की जटिल है.

महाभारत का भी दिया उदाहरण

आर्टिकल 370 पे बात करते हुए महबूबा ने महाभारत का उद्धरण दिया और कहा की 'जिस तरह कौरवों से लड़ाई के समय कृष्ण भगवान सामने आए थे, मुझे उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट जरूर जम्मू-कश्मीर को बचाने के लिए कृष्ण भगवान की तरह आएग।

महबूबा ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा ''जब हम भारत छोड़ो की बात करते हैं तो आपने अजित पवार को कैसे गले लगा लिया?'' एक दिन कहते हैं कि हजारों करोड़ का घोटाला हुआ है और दूसरे दिन प्रधानमंत्री के दाहिनी ओर बैठ जाते हैं. जब उनके पास कुछ नहीं होता तो वे परिवारवाद का जिक्र करते हैं।' बीजेपी की सर्कार में रेप केस देखिए, सारे बलात्कारी खुलेआम घूम रहे हैं. हमारी महिला पहलवानों के साथ क्या हुआ?

Tags:    

Similar News