अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही महुआ मोइत्रा ने खाली किया सरकारी बंगला, तीन दिन पहले मिला था नोटिस

Update: 2024-01-20 06:47 GMT

महुआ मोइत्रा ने अपने सरकारी आवास को खाली कर दिया है।सांसदी जाने के बाद उन्हें ये सरकारी बंगला खाली करने का आदेश मिला था। महुआ को 16 जनवरी को दूसरी बार डीओई ने निष्कासन नोटिस जारी किया था। महुआ को पिछले महीने लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। आज अधिकारियों की एक टीम भी उनके आवास पर भेजी गई थी। 

टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने आज अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है। टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, महुआ के कब्जे वाले मकान नंबर 9 बी टेलीग्राफ लेन को आज सुबह 10 बजे तक पूरी तरह से खाली कर दिया गया।

अधिकारियों के आने से पहले खाली किया बंगला

बंगले को महुआ के वकीलों द्वारा संपदा निदेशालय को सौंप दिया गया। अब अधिकारी बंगले का निरीक्षण कर रहे हैं। वकीलों ने कहा कि अधिकारियों के आने से पहले ही परिसर खाली कर दिया गया था और कोई निष्कासन नहीं हुआ है।

इससे पहले आज अधिकारियों की एक टीम भेजी गई थी। 

16 जनवरी को मिला था दूसरा नोटिस

बता दें कि महुआ को 16 जनवरी को दूसरी बार डीओई ने निष्कासन नोटिस जारी किया था। महुआ को पिछले महीने लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि एक सांसद के रूप में आवंटित सरकारी बंगले से टीएमसी नेता को बेदखल करने के लिए एक टीम भेजी गई थी।

दिल्ली हाई कोर्ट से नहीं मिली थी राहत

गुरुवार को, मोइत्रा को दिल्ली उच्च न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली थी। उन्होंने कोर्ट से DoE नोटिस पर रोक लगाने की मांग की थी, जिसमें उन्हें सरकारी बंगला खाली करने के लिए कहा गया था।

न्यायमूर्ति गिरीश कथपालिया ने कहा कि अदालत के समक्ष कोई विशेष नियम नहीं लाया गया है जो सांसदों के विधायक बनने के बाद उन्हें सरकारी आवास से बेदखल करने से संबंधित हो।

Tags:    

Similar News