I.N.D.I.A की राजनीति में विवाद: कांग्रेस अध्यक्ष का अखिलेश पर निशाना, 'चुनाव जीतने वाले किसी भ्रम में न रहें'

Update: 2023-09-13 11:56 GMT

उत्तर प्रदेश में विपक्षी दलों के गठबंधन 'आई.एन.डी.आई.ए.' को लेकर बड़ा विवाद सामने आया है। कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी पर गठबंधन धर्म का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है. बुधवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि घोसी जीतने वालों को किसी भ्रम में नहीं रहना चाहिए. कांग्रेस के नेतृत्व में बने विपक्षी दलों के गठबंधन 'आई.एन.डी.आई.ए' का यूपी में क्या असर होगा, यह तो आने वाले दिनों में पता चलेगा, लेकिन इतना तय है कि इस बयान से प्रदेश का सियासी पारा चढ़ने वाला है। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष.

घोसी उपचुनाव नतीजे आने के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय बुधवार को मऊ पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि हाल ही में घोसी समेत सात सीटों पर उपचुनाव हुए हैं. अगर समाजवादी पार्टी ने उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर समर्थन दिया होता तो कांग्रेस उम्मीदवार की जीत होती. अजय राय ने कहा कि बागेश्वर में सपा का कोई अस्तित्व नहीं है। इसके बावजूद उन्होंने उम्मीदवार खड़ा किया.

घोसी में सपा की जीत कांग्रेस की देन है

यही कारण था कि कांग्रेस की हार हुई. इसके साथ ही अजय राय ने कहा कि समाजवादी पार्टी की कथनी और करनी में अंतर है. घोसी उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बड़ा साहस दिखाया और सपा को समर्थन दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि घोसी उपचुनाव जीतने वाली पार्टी को इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि उसने अपने दम पर मैदान जीता है.

समाजवादी पार्टी का दोहरा चरित्र

कांग्रेस के समर्थन के कारण ही समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने घोसी उपचुनाव जीता। इसके साथ ही उन्होंने बागेश्वर सीट का भी जिक्र किया. कहा कि समाजवादी पार्टी ने बागेश्वर सीट से अपना प्रत्याशी उतारकर गठबंधन को दरकिनार कर दिया। कहा कि बागेश्वर में हमारा प्रत्याशी मात्र 1600 वोटों से हारा है। वहीं समाजवादी पार्टी ने गठबंधन धर्म से परे जाकर अपना उम्मीदवार मैदान में उतारा जिसे 2200 वोट मिले. वहीं घोसी में कांग्रेस पार्टी ने गठबंधन धर्म निभाते हुए समाजवादी पार्टी को पूरा समर्थन दिया. नतीजा सबके सामने है. सपा प्रत्याशी ने बीजेपी प्रत्याशी को भारी अंतर से हराया. ऐसे में हम कह सकते हैं कि समाजवादी पार्टी का दोहरा चरित्र है.

लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस जीतेगी

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष बुधवार को मऊ जिला मुख्यालय पहुंचे. एक कार्यक्रम में जाते समय शहर के भीटी स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित किया. कांग्रेस नेता ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत से देश में जनता की आवाज उठाने का काम कर रही है. कांग्रेस पार्टी देश और प्रदेश की तानाशाही सरकार के खिलाफ जनता की आवाज बनकर सड़कों पर है। अजय राय ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस की जीत होगी.

कांग्रेस पार्टी इस समय जनता, छात्रों, बेरोजगारों, गरीबों और मजलूमों की आवाज बनकर सड़कों पर संघर्ष कर रही है। वह आने वाले दिनों में भी संघर्ष करती नजर आएंगी. इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इंतेखाब आलम, राजकुमार सिंह, घनश्याम सहाय आदि मौजूद थे.|

Tags:    

Similar News