कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे बीजेपी को घेरा; भाजपा का फर्जी राष्ट्रवाद फिर दिखा', नए विकलांगता पेंशन नियमों को लेकर भाजपा की आलोचना की.।

Update: 2023-09-30 10:17 GMT

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे बीजेपी को घेरा; भाजपा का फर्जी राष्ट्रवाद फिर दिखा', नए विकलांगता पेंशन नियमों को लेकर भाजपा की आलोचना की.।

सशस्त्र बलों के लिए नए विकलांगता पेंशन नियमों को लेकर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा की आलोचना की और कहा कि एक बार फिर से बीजेपी का फर्जी राष्ट्रवाद दिखाई दे रहा है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अखिल भारतीय पूर्व सैनिक कल्याण संघ ने रक्षा कर्मियों और उनकी विधवाओं की विकलांगता और मृत्यु लाभ पर नई नीति का कड़ा विरोध किया है।

highlight

खरगे ने नए विकलांगता पेंशन नियमों को लेकर BJP की आलोचना की.

मोदी सरकार की नई नीति का विरोध कर रहा कांग्रेस.

बीजेपी का 'फर्जी राष्ट्रवाद' एक बार फिर दिखाई दे रहा: खरगे.

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को सशस्त्र बलों के कर्मियों के लिए नए विकलांगता पेंशन नियमों को लेकर भाजपा की आलोचना की। खरगे ने आरोप लगाया कि इस कदम के माध्यम से बीजेपी का 'फर्जी राष्ट्रवाद' एक बार फिर दिखाई दे रहा है।

बीजेपी का फर्जी राष्ट्रवाद दिखा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अखिल भारतीय पूर्व सैनिक कल्याण संघ ने रक्षा कर्मियों और उनकी विधवाओं की विकलांगता और मृत्यु लाभ पर नई नीति का कड़ा विरोध किया है। एक्स पर अपने पोस्ट में खरगे ने कहा, 'बीजेपी का फर्जी राष्ट्रवाद हमारे बहादुर सशस्त्र बलों के लिए नए विकलांगता पेंशन नियमों में एक बार फिर दिखाई दे रहा है! उन्होंने कहा कि लगभग 40 प्रतिशत सेना अधिकारी विकलांगता पेंशन के साथ सेवानिवृत्त होते हैं और वर्तमान नीति में बदलाव पिछले कई निर्णयों, नियमों और स्वीकार्य वैश्विक मानदंडों का उल्लंघन होगा।'

मोदी सरकार की नई नीति का विरोध- खरगे

कांग्रेस प्रमुख ने दावा किया कि अखिल भारतीय पूर्व सैनिक कल्याण संघ ने मोदी सरकार की इस नई नीति का कड़ा विरोध किया है, जो असैन्य कर्मचारियों की तुलना में सैनिकों को नुकसान में डालती है।

खरगे ने कहा कि जून 2019 में, मोदी सरकार 'इसी तरह के विश्वासघात' के साथ सामने आई थी जब उन्होंने घोषणा की थी कि वह विकलांगता पेंशन पर टैक्स लगाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हमारे जवानों, पूर्व सैनिकों और दिग्गजों के कल्याण के खिलाफ काम करने में आदतन अपराधी है।'

खरगे ने इसकी मांग की

खरगे ने दावा किया कि अग्निपथ योजना एक स्पष्ट स्वीकारोक्ति है कि मोदी सरकार के पास सैनिकों के लिए धन नहीं है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ओआरओपी-2 (वन रैंक वन पेंशन) में बड़े पैमाने पर विसंगतियां हैं। सरकार पर हमला करते हुए, खरगे ने 'नॉन-फंक्शनल यूटिलिटी' को वापस लेने और शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत देश की बहादुरी से सेवा करने वाले जवानों से चिकित्सा लाभ/पेंशन छीनने का भी हवाला दिया।

Tags:    

Similar News