केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां की शुरू, 33 कलेक्टरों को दिल्ली से बुलावा; ये होगा काम

By :  SaumyaV
Update: 2023-12-22 07:52 GMT

देश में लोकसभा चुनावों को लेकर हलचल तेज हो गई है। बड़ी से लेकर छोटी राजनीतिक पार्टियों ने जनता के बीच जाना भी शुरू कर दिया है। इसके मद्देनजर केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसके लिए देशभर से कलेक्टरों को दिल्ली से बुलावा आया है। गुरुवार और शुक्रवार को तीन बैच को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके लिए देशभर से कलेक्टरों को दिल्ली से बुलावा आया है। इसमें प्रदेश के 33 कलेक्टर भी शामिल हुए हैं। गुरुवार और शुक्रवार को तीन बैच को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

पहले बैच में ये इलाके रहेंगे शामिल

पहले बैच में बीजापुर, नारायणपुर, सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, रायपुर, गरियाबंद, राजनांदगांव कबीरधाम और सूरजपुर के कलेक्टरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

दूसरे बैच में ये इलाके रहेंगे शामिल

दूसरे बैच में दंतेवाड़ा, कोंडागांव, कोरबा, कोरिया, रायगढ़, सक्ति, धमतरी, बालोद, खैरागढ़, बेमेतरा और बलरामपुर तथा तीसरे बैच में बस्तर, कांकेर, सुकमा, मनेंद्रगढ़, जांजगीर चांपा, मुंगेली, बलौदाबाजार और महासमुंद के कलेक्टरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 


Tags:    

Similar News