राम ध्वजा थाम मिशन 2024 पर चली भाजपा, पार्टी के अधिकृत X हैंडल से जय श्रीराम का उद्घोष |

By :  SaumyaV
Update: 2023-11-23 06:47 GMT

भाजपा के एक्स हैंडल के बैकग्राउंड में तस्वीर बदल दी गई है। तस्वीर में 22 जनवरी 2024 तारीख लिखी है। तस्वीर में जयश्री राम भी लिखा है। बैकग्राउंड पोस्टर में पीएम नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की फोटो भी लगी है। बता दें कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों ही प्रस्तावित है। 

दशकों तक राम मंदिर निर्माण को अपने एजेंडे में रखकर सत्ता संघर्ष करती रही भाजपा राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्साहित है। मंदिर के उद्घाटन की तिथि पास आते ही जिस तरह से पार्टी ने उस तिथि का उल्लेख करते हुए जय श्रीराम का उद्घोष किया है, स्पष्ट संकेत है कि भाजपा विकास कार्यों की उपलब्धियों के साथ ही राम ध्वजा थामकर मिशन 2024 में उतरेगी। 

भाजपा के एक्स हैंडल के बैकग्राउंड में जो तस्वीर लगाई गई है, उसे लेकर राजनीतिक विमर्श भी सुगबुगाहट पकड़ रहा है। दरअसल, भाजपा ने तस्वीर में तिथि लिखी है 22 जनवरी 2024 और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तस्वीरों के बीच जयश्री राम भी लिखा है।


22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन




 


उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों ही प्रस्तावित है। इसकी तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। भाजपा का इसे लेकर उत्साहित होना स्वाभाविक है, क्योंकि राम मंदिर आंदोलन के लिए यदि विश्व हिंदू परिषद ने संघर्ष किया तो भाजपा के राजनीतिक और सांस्कृतिक एजेंडे में भी राम मंदिर दशकों तक बना रहा।  

अंतत: सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंदिर के पक्ष में निर्णय सुनाए जाने के बाद इसका निर्माण शुरू हुआ, जिसकी आधारशिला प्रधानमंत्री मोदी ने ही पांच अगस्त, 2020 को रखी थी। अब उनके ही हाथों उद्घाटन भी होना है। यहां गौर करने वाली बात है कि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के पक्ष में राम लहर उठने को लेकर विपक्षी दल भी आशंकित हैं और सनातन धर्म को लेकर विपक्षी नेताओं की लगातार टिप्पणियां भी सामने आ रही हैं।

Tags:    

Similar News