डिंपल यादव, थरूर और सुले समेत 49 सांसद लोकसभा से निलंबित, अब तक संसद से 141 सदस्य आउट

By :  SaumyaV
Update: 2023-12-19 07:38 GMT

संसद के शीतकालीन सत्र के बीच विपक्षी सांसदों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। लोकसभा से 49 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि संसद सुरक्षा चूक की घटना को लेकर सोमवार को विपक्षी सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा किया था जिसके बाद दोनों सदनों के 78 विपक्षी सदस्यों को निलंबित कर दिया गया था। 

संसद के शीतकालीन सत्र के बीच विपक्षी सांसदों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। लोकसभा से 49 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। 

इन सांसदों को किया गया निलंबित

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने लोकसभा में विपक्षी सांसदों को निलंबित करने का प्रस्ताव रखा, जिसके बाद विपक्षी सांसदों को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया। इनमें सांसद सुप्रिया सुले, मनीष तिवारी, शशि थरूर, मोहम्मद फैसल, कार्ति चिदंबरम, सुदीप बंधोपाध्याय, डिंपल यादव, फारुक अब्दुल्ला, मनीष तिवारी और दानिश अली सहित अन्य विपक्षी सांसद शामिल हैं। 

सांसदों के निलंबन पर क्या बोले प्रल्हाद जोशी

लोकसभा में केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि सदन के अंदर तख्तियां नहीं लाने का निर्णय लिया गया। हाल के चुनाव हारने के बाद हताशा के कारण वे ऐसे कदम उठा रहे हैं। यही कारण है कि हम सांसदों को निलंबित करने का एक प्रस्ताव ला रहे हैं। 

अब तक 141 सांसदों पर हुई कार्रवाई

बता दें कि संसद सुरक्षा चूक की घटना को लेकर सोमवार को विपक्षी सांसदों ने संसद के दोनों सदनों में हंगामा किया था। जिसके बाद लोकसभा और राज्यसभा से 78 विपक्षी सदस्यों को निलंबित कर दिया गया। इससे पहले 14 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है। हालांकि, आज 49 और सांसदों पर कार्रवाई हुई है। अब तक 141 विपक्षी सदस्यों को निलंबित किया जा चुका है। 

Tags:    

Similar News